शिक्षा-रोजगार

21वीं सदी में स्किल डेवलपमेंट के लिए हाईटेक गणित-कोडिंग के लिए जीआईआईएस अहमदाबाद द्वारा शिविर आयोजित

तकनीकी कौशल सिखाने और ऐप और गेम बनाने में विशेषज्ञों द्वारा डिजिटल युग में छात्रों के लिए कोचिंग कैंप

अहमदाबाद। प्रौद्योगिकी के युग में डिजिटल कार्यक्षमता बढ़ाने पर ध्यान देना आवश्यक हो गया है। जीआईआईएस अहमदाबाद ने छात्रों को दोनों विषयों के अपने ज्ञान को बढ़ाने में मदद करने के लिए एक रोमांचक और उच्च तकनीक वाले गणित और कोडिंग समर कैंप का आयोजन किया है। स्कूल के प्रिंसिपल सीजर डी सिल्वा ने कहा, “ऐसी दुनिया में जहां छात्रों को भविष्य के लिए तैयार करने के लिए गणित और कोडिंग में व्यापक और उन्नत प्रशिक्षण की आवश्यकता है, जीआईआईएस अहमदाबाद नवीन शिक्षण और सीखने के तरीकों में एक ट्रेंडसेटर रहा है।” “हमारे परिसर में जटिल विषयों को पढ़ाने के लिए मजेदार और इंटरैक्टिव तरीके हैं। छात्र अपने अवकाश के समय का उपयोग नवीन गणित तकनीकों को सीखने, अपने स्वयं के ऐप्स और गेम के साथ आने और बहुत कुछ करने के लिए कर सकते हैं।

9 मई से शुरू हुए दो सप्ताह के ऑनलाइन समर कैंप ने विशेष रूप से सभी आयु वर्ग के छात्रों के लिए कई तरह के कार्यक्रम शुरू किए। जूनियर ब्लॉक कोडर (ग्रेड 1 और 2), स्क्रैच प्रोग्रामिंग – लेवल 1, (ग्रेड 3, 4 और 5 के लिए एमएल और एआई के साथ स्क्रैच प्रोग्रामिंग), मोबाइल एप्लिकेशन इन्वेंटर (ग्रेड 6 और 7) जैसे कार्यक्रमों में से चुन सकते हैं। गणितीय और तार्किक तर्क कार्यक्रम (ग्रेड 1 से 8) और पायथोन का परिचय (ग्रेड 8 और ऊपर) किया गया है।

 

डिजिटल स्किल डेवलपमेंट शिविर को पांच बैचों में विभाजित किया गया है और सोमवार से शनिवार तक एक घंटे के लिए सुबह, दोपहर या शाम के बैच विकल्पों के साथ आयोजित किया जाता है ताकि छात्रों को गर्मी की छुट्टी के दौरान उनकी सुविधानुसार सीखने में मदद मिल सके। यह प्रशिक्षण छात्रों को उनके तार्किक तर्क को बढ़ाने, उनकी आलोचनात्मक सोच में सुधार करने के साथ-साथ गणित और कोडिंग में उनके कौशल को विकसित करने में मदद करेगा। दो सप्ताह की अवधि के अंत में, प्रतिभागियों को कार्यक्रम के पूरा होने पर विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त ई-प्रमाण पत्र से सम्मानित किया जाएगा।

जीआईआईएस अपने बहु-पुरस्कार विजेता पाठ्यक्रम और नेक्स्टजेन लर्निंग विचारधारा के माध्यम से शिक्षा उद्योग में एक ट्रायलब्लेज़र के रूप में अपने 20वें वर्ष का जश्न मना रहा है। स्कूल हमेशा अपने छात्रों को सही समय पर सही लाभ देने में विश्वास रखता है। लचीला समय के साथ शिविर, जो छात्रों को इंटरैक्टिव सीखने के अनुभव के माध्यम से अपने स्वयं के ऐप और गेम बनाने के लिए प्रशिक्षित करता है, इस दिशा में एक कदम है। अनुभवी प्रशिक्षकों के नेतृत्व में कार्यक्रम, स्कूल के 9GEMS मॉडल का विस्तार है और सभी ग्रेड के छात्रों के लिए खुला है।

ग्लोबल इंडियन इंटरनेशनल स्कूल के बारे में:

ग्लोबल इंडियन इंटरनेशनल स्कूल (जीआईआईएस) ग्लोबल स्कूल फाउंडेशन (जीएसएफ) का हिस्सा है – प्रीमियर इंटरनेशनल स्कूलों का वैश्विक नेटवर्क, जिसे 300 से अधिक पुरस्कारों के साथ सबसे अधिक पुरस्कार विजेता शैक्षणिक संस्थान के रूप में मान्यता दी गई है। जीआईआईएस सिंगापुर, मलेशिया, जापान, थाईलैंड, संयुक्त अरब अमीरात और भारत में 16 केम्पस सहित 6 देशों में काम करता है। सिंगापुर में 2002 में स्थापित, जीआईआईएस किंडरगार्टन से लेकर कक्षा 12 तक के छात्रों के लिए कई अंतरराष्ट्रीय और भारतीय पाठ्यक्रम प्रदान करता है। इनमें इंटरनेशनल ग्रेजुएट डिप्लोमा प्रोग्राम (IBDP), कैम्ब्रिज IGCSE, IB प्राइमरी ईयर प्रोग्राम, IB मिडिल ईयर प्रोग्राम, सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) और ग्लोबल मोंटेसरी प्लस प्रोग्राम शामिल हैं।

जीआईआईएस का लक्ष्य शिक्षा के लिए कौशल-आधारित दृष्टिकोण के माध्यम से युवा दिमागों को कल के वैश्विक नेताओं और प्रौद्योगिकियों में विकसित करना है जो अकादमिक और अध्ययन उत्कृष्टता में विश्वास करते हैं। यह दृष्टिकोण, जिसे 9 GEMS पद्धति कहा जाता है, खेल, प्रदर्शन कला, उद्यमिता और चरित्र विकास के साथ शिक्षाशास्त्र में उत्कृष्टता को संतुलित करता है। जीआईआईएस ग्लोबल स्कूल फाउंडेशन (जीएसएफ) का सदस्य है जो अपनी 20वीं वर्षगांठ मनाने के लिए चल रहा है। यह शासन के उच्च मानकों और स्थापित शैक्षिक मानकों के लिए दुनिया भर में जाना जाता है।
अधिक जानकारी के लिए कृपया देखें: https://ahmedabad.globalindianschool.org/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button