शिक्षा-रोजगार

बच्चों व शिक्षकों को फूड किट व मोमेंटो देकर मनाया सेंट मार्कस स्कूल का स्थापना दिवस

सूरत। अडाजन में सेंट मार्कस हायर सेकेंडरी स्कूल का 26वां स्थापना दिवस 13 अप्रैल को मनाया गया। स्कूल के मैनेजर और प्रिंसिपल पीवीएस राव ने कहा, “13 अप्रैल, 1996 को हमने अडाजन इलाके में सेंट मार्कस इंग्लिश मीडियम स्कूल की स्थापना की।” उस समय क्षेत्र में बहुत कम अंग्रेजी माध्यम के स्कूल थे।

इसलिए हमने बच्चों को उचित शुल्क पर सर्वोत्तम शिक्षा प्रदान करने के लिए इंग्लिश मीडियम स्कूल शुरू किया। हमारे स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों ने जीवन में बहुत प्रगति की है। कुछ छात्र डॉक्टर, इंजीनियर, वकील, प्रोफेसर, बैंकर बन गए हैं। कई छात्र अपने परिवार के साथ विदेश में बस गए हैं।

सेंट मार्कस स्कूल में पढ़ने वाले 400 छात्र हर साल उच्च करियर क्षेत्रों में जाते हैं। ये बच्चे नियमित रूप से स्कूल के प्रिंसिपल पीवीपीएस राव का आशीर्वाद लेने स्कूल आते हैं। हाल ही में इस स्कूल का एक छात्र ज्वाइंट कलेक्टर बना है। प्रबंधकों का भविष्य का लक्ष्य सेंट मार्कस ग्रुप कॉलेज और विश्वविद्यालय स्तर पर भविष्य की शिक्षा प्रदान करना है।

विद्यालय के 26वें स्थापना दिवस के अवसर पर विद्यालय की ओर से गरीब बच्चों व शिक्षकों को भोजन किट देकर 10 से 20 वर्ष से विद्यालय से जुड़े शिक्षकों को भी सम्मानित किया गया। इस मौके पर स्कूल के शिक्षकों ने कहा कि शिक्षकों को प्रशासकों से पर्याप्त सहयोग मिलता है। हम छात्रों को कड़ी मेहनत करने और लक्ष्य हासिल करने के लिए प्रेरित करते हैं।

बोर्ड परीक्षा का स्कूल का परिणाम बहुत अच्छा रहा है। स्कूल व्यक्तित्व विकास, योग, नृत्य, खेल सहित गतिविधियों पर विशेष ध्यान देता है। छात्रों को स्पोकन इंग्लिश की क्लास दी जाती है। कुछ अंग्रेजी माध्यम के स्कूली छात्रों को अंग्रेजी बोलने में कठिनाई होती है।

इसलिए हमारा स्कूल ओपन इंग्लिश पर विशेष ध्यान देता है। सेंट मार्कस स्कूल की फीस भी अन्य स्कूलों की तुलना में काफी कम है। स्कूल प्रशासक का उद्देश्य देश के प्रत्येक नागरिक को शिक्षित करना है। देश का एक भी बच्चा शिक्षा से वंचित न रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button