प्रादेशिक

उदयपुर में आज कांग्रेस के नव संकल्प शिविर का शुभारंभ होगा

उदयपुर ( कांतिलाल मांडोत )। कॉंग्रेस के नव संकल्प शिविर का उदयपुर में आज शुभारंभ होगा। इसके लिए अशोक गहलोत, अजय माकन, रामलाल जाट, रनदीप सुरजेवाला सहित वरिष्ठ कोंग्रेसी नेता पहले ही उदयपुर पहुच चुके है वही, राहुल गांधी दिल्ली से उदयपुर ट्रेन का सफर कर आज सुबह उदयपुर पहुंचे इधर प्रियंका गांधी भी उदयपुर पहुच चुकी है।

उदयपुर में आज से शुरू होने वाले कांग्रेस के नव संकल्प चिंतन शिविर में शिरकत करने राहुल गांधी उदयपुर पहुंचे। चेतक एक्सप्रेस से उदयपुर रेल्वे स्टेशन पहुंचे राहुल गांधी का स्वागत करने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलट, अजय माकन, पूर्व सांसद रघुवीर मीणा सहित कॉंग्रेस के बड़े नेता पहुँचे। इस दौरान हजारों की संख्या में कॉंग्रेस कार्यकर्ता व समर्थक स्टेशन के बाहर राहुल गांधी जिंदाबाद के नारे लगाते नजर आए। पूर्ण सुरक्षा घेरे के बीच राहुल गांधी अन्य नेताओं के साथ बस में सवार होकर चिंतन शिविर के लिए ताज अरावली होटल पहुंचे।

इधर डबोक एयरपोर्ट पर प्रियंका गांधी भी चिंतन शिविर में शामिल होने के लिए पहुंची वही कॉंग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी दोपहर में उदयपुर पहुचेगी जिसके बाद नव संकल्प शिविर का शुभारंभ होगा। इस चिंतन शिविर में खास तौर से राजनीति, आर्थिक सुदृढ़ता, कृषि, सशक्तिकरण, युवा और संगठनात्मक विषयो पर मंथन किया जाएगा। आपको बता दे कि शिविर में पहुंचे वरिष्ठ नेताओं में युवाओं की भागीदारी 50 प्रतिशत तो महिलाओं की भागीदारी 21 प्रतिशत रहेगी। यह शिविर 13 से 15 मई तक आयोजित होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button