सूरत

युईए, ऑस्ट्रेलिया के साथ फोरेन ट्रेड एग्रीमेंट से 25 फीसदी एक्सपोर्ट गुजरात से बढ़ेगा : दर्शना जरदोश

जीजेईपीसी और कॉमर्स मंत्रालय द्वारा सूरत में सेमिनार आयोजित

सूरत। जीजेईपीसी और मिनिस्ट्री ऑफ कॉमर्स द्वारा कतारगाम आंबा तलावडी समस्त पाटीदार भवन में आयोजित सेमिनार को संबोधित करते हुए टेक्सटाइल और रेल राज्य मंत्री दर्शना जरदोश ने बताया कि युएई, ऑस्ट्रेलिया के साथ फोरेन ट्रेड एग्रीमेंट से 25 फीसदी एक्सपोर्ट गुजरात से बढ़ेगा। सूरत सहित गुजरात के उद्यमियों को व्यापार बढ़ाने प्रधानमंत्री और वित्तमंत्री पियूष गोयल ने अहम अवसर दिया है।

लेदर के व्यापार में सूरत पीछे है, लेकिन फूड के व्यापार में आगे है। टेक्सटाइल में भारत के एक्सपोर्ट टार्गेट वित्तीय साल के अंत के 17 दिन पहले ही पूरा हो गया था। पीएम मित्रा टेक्सटाइल पार्क के लिए जो मापदंड तय किया है वह सूरत टेक्सटाइल उद्योग को लाभदायक है। गुजरात सरकार ने बजट में वांसी बोरसी में पीएम मित्रा पार्क बनाने के लिए जमीन देने की घोषणा भी की है। हमारी दुविधा यह है कि एमेन्डेड टफ को अपग्रेड करें या नई पीएलआई 2 लाकर टेक्सटाइल उद्योग के स्टेक होल्डरों ने सुझाव भेजने चाहिए।

टेक्सटाइल केंद्रीय मंत्री पुरूषोत्तम रूपाला ने कहा कि युएई और ऑस्ट्रेलिया के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अच्छे संबोधन के कारण फोरेन ट्रेड एग्रीमेंट संभव हुआ है। यूके के साथ चर्चा शुरू है। कोरोना के बाद विश्व में ऑर्गेनिक फूड की मांग बढ़ी है। भारत और युएई और भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच करार से डायमंड, ज्वेलरी, लेब ग्रोन डायमंड का एक्सपोर्ट बढ़ेगा। कपड़ा उद्योग को भी लाभ होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button