गुजरात: लव जिहाद का एक और मामला दर्ज, आरोपी विधर्मी युवक गिरफ्तार

गुजरात में धर्म स्वातंत्र्य कानून लागू होने के बाद वलसाड जिले के वापी में लव जिहाद का दूसरा मामला दर्ज हुआ है। जिसमें मुस्लिम युवक ने हिंदू युवती को शादी नहीं करने पर भाई की हत्या करने की धमकी देकर युवती को भगा ले गया। पुलिस ने इस मामले में मध्यप्रदेश के इंदौर से युवक और युवती को खोजकर वापी लाया गया। विधर्मी ने युवत के साथ शारीरिक संबंध भी बनाए थे। पुलिस ने मुस्लिम युवक को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू की है।

जानकारी के मुताबिक वलसाड के वापी में रहनेवाली 19 वर्षीय युवती को पड़ौस में रहनेवाला विवाहित 23 वर्षीय इमरान वशी नामक युवक शादी की लालच देकर 10 जून को भगा ले गया था। मोबाइल की दुकान चलाने वाला इमरान युवती को भगा ले जाने की बात पता चलने पर परिवार ने पुलिस की शरण ली।

पुलिस ने शिकायत दर्ज कर सीसीटीवी फुटेज, टेकनिकल सर्वेलन्स, मोबाइल लोकेशन के आधार पर एक टीम मध्यप्रदेश के इंदौर भेजी। वहां स्थानीय पुलिस की मदद से इमरान और युवती का पता लगाकर दोनों को वापी ले आयी। पुलिस ने युवती का कब्जा परिवार को सौंपकर इमरान वशी को गिरफ्तार कर धर्म स्वातंत्र्य कानून के तहत कानूनी कार्रवाई शुरू की है।

पुलिस जांच में पता चला कि इमरान ने युवती को प्रेमजाल में फंसाकर शादी के लिए दबाव बना रहा था। शादी से इंकार करे तो उसके भाई को जान से मार देने की इमरान ने धमकी दी थी। डर के मारे युवती इमरान के साथ भागने को मजबूर हो गई। अजमेर और इंदौर में युवती के साथ शारीरिक संबंध बनाए थे। इमरान ने अजमेर में युवती के साथ जबरन निकाह करने का प्रयास किया। बाद में इमरान युवती को लेकर इंदौर में रहने लगा। वापी पुलिस ने इमरान वशी को गिरफ्तार कर धर्म स्वातंत्र्य कानून के तहत कानूनी कार्रवाई शुरू की है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *