अवैध डोडा चुरा पकड़ा,दो तस्कर को किया गिरफ्तार

उदयपुर (कांतिलाल मांडोत) उदयपुर जिले की बेकरिया पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत कार में रखे करीब 45 किलोग्राम अवैध अफीम डोडा चुरा परिवहन करते हुए दो तस्करों को गिरफ्तार किया।जिला पुलिस अधीक्षक डॉ राजीव पचार के निर्देशन में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी की रोकथाम के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। अवैध मादक पदार्थों का परिवहन करने पर मुदा माल के साथ धरपकड़ हेतु जिले में अभियान चलाया जा रहा है।जिस के तहत पुलिस अलर्ट है।आज गुप्त सूचना के आधार पर बेकरिया थाना के थानाधिकारी शंकरलाल राव को सूचना मिली थी । उस के मधेनजर थाने के नजदीक उदयपुर पिंडवाड़ा हाइवे पर नाकाबन्दी की गई।

नाकाबन्दी के दौरान पिंडवाड़ा हाइवे पर उदयपुर की तरफ से आ रही कार को पुलिस ने रुकवाने का इशारा किया।लेकिन तश्कर बेरिकेड्स तोड़कर लोहरचा की और भागने में सफल हुए।लेकिन पुलिस ने चार किलोमीटर उनका पीछा किया तो तश्करो ने गाड़ी बीच रोड पर छोड़कर पहाड़ी पर भागने लगे।जिस पर थानाधिकारी शंकर लाल राव सहित टीम ने ततपरता दिखाते हुए दोनों तस्करों को घेरा डालकर दबोच लिया। कार की तलाशी के दौरान चार कट्टो में करीब करीब 45किलो अवैध अफीम डोडा चुरा पाया गया।बरामद किया डोडा चुरा की बाजार कीमत 1 लाख 50 हजार बताई जा रही है। पुलिस ने अवैध डोडा चुरा और कार जब्त की है।तश्कर सुरेश कुमार पिता ठाकराराम बिश्नोई निवासी बिश्नोईयो की ढाणी डूंगरवा थाना बागोड़ा जिला जालोर व सुरेश पिता रामकिशन विश्नोई जिला जालोर को गिरफ्तार किया। पुलिस ने दोनो को बेकरिया थाना लाया गया। बेकरिया पुलिस ने एनडीपीएस के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई कर रही है।

थानाधिकारी शंकरलाल राव ,हेड कांस्टेबल गोपालसिंह ,कांस्टेबल विशनाराम,राजेन्द प्रसाद,चंपालाल ,उमेदाराम और रमेशचंद ने बड़ी मशक्कत कर माल बरामद किया। उल्लेखनीय है कि थानाधिकारी शंकरलाल राव ने चार बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया है। जिसमे 2150 किलो अवैध अफीम डोडा चुरा बरामद किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *