प्रादेशिक

सायरा का मुख्य मार्ग क्षतिग्रस्त,आवागमन में राहगीरों को हो रही परेशानी

उदयपुर ( कांतिलाल मांडोत )। उदयपुर के गोगुन्दा तहसील के सायरा पंचायत समिति के निकटवृति तरपाल के वास गांव व जसवंतगढ़ का मुख्य मार्ग क्षतिग्रस्त है। उदयपुर से फालना एवं जोधपुर मुख्य मार्ग होने से दररोज सैकड़ो वाहनों का आवागमन होता है। सड़क पर बड़े बड़े गड्ढे पड़े हुए है। मुख्य मार्ग से निकलना मुश्किल हो गया है। आए दिन हादसे हो रहे है। ग्रामीणों की समस्या अनदेखी की जा रही है।

इसी कड़ी में तरपाल के सुंदर वावड़ी स्थिति सड़क पर गड्ढे से दुपहिया वाहन चालकों एवं राहगीरों को कई बार चोटे आई है। रात को सड़क पार करते समय गड्ढे में पैर गिरने से भी कई राहगीर चोटिल हुए है। जिससे परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गड्डो में वाहन गिरने से कई लोग दुर्घटना ग्रस्त हो चुके है। तरपाल में चार जगह सड़क क्षतिग्रस्त है।आए दिन वाहनचालक दुर्घटनाग्रस्त हो रहे है। जसवंतगढ़ के समीप तीन जगह सड़क पर गड्ढे है।

ग्रामीणों का कहना है कि गड्डो में वाहन गिरने से लोग दुर्घटनाग्रस्त हो रहे है। जनप्रतिनिधि भी ध्यान नही दे रहे है।गोगुन्दा मार्ग जसवंतगढ़ तरपाल पदराडा होते हुए सायरा से जोड़ता है। तरपाल में चार जगह सड़क पर गड्ढे बने हुए है।मुख्य मार्ग टूटने का कारण घरो से बहने वाला पानी सड़क पर पसरता है। वास में नालियां नही बनी हुई है। इस वजह से पानी हररोज सड़क पर बहता है। जिससे सड़क पर गड्ढे पड़ गए है। सुंदर वावड़ी और उदयसिंह के घर के समक्ष गड्ढे जानलेवा साबित हो सकते है। बारिश के समय मे इनमें गन्दा पानी भरा रहता है।बारिश में और हालत गंभीर हो जाती है।यह सड़क हादसों को दावत दे रही है। लोगो ने इस गंभीर समस्या के स्थाई समाधान के लिए सड़क पर गड्ढे का तुरंत निर्माण कार्य कराए जाने की मांग की है।

उल्लेखनीय है कि बाइक सवार युवक और एक महिला वास स्थिति गड्ढे में गिरने से दोनों को गंभीर चोट लगी थी।उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया। उदेतो का गुड़ा के एक व्यक्ति को इसी जगह वाहन दुर्घटना ग्रस्त होने से हादसा हुआ।

वास के पुनाराम मेघवाल ने बताया कि इन गड्डो के सामने हमारा घर है।यहा हररोज वाहन चालक गिरते है। राहुल वाल्मीकि ने बताया कि मुझे भी इस गड्ढे से वाहन अनियंत्रित होने से चोट लगी थी। महेंद्र वाल्मीकि की वेन पलटी हो गई थी।गनीमत हो कि किसी को चोट नही लगी। ग्रामीणों ने गड्ढे को दुरुस्त करने की मांग की है।

इनका कहना है

सड़क पर गड्डे को आगामी दिनों में दुरुस्त करा दिया जाएगा।दरअसल, तरपाल में पानी की निकासी के लिए नालियां का अभाव है।जिसके कारण सड़क टूटती है क्योंकि डामर के लिए पानी उपयुक्त नही है।पंचायत को अवगत कराएं।

डी के शाह , कार्यपालक अभियंता पीडब्यूडी विभाग, उदयपुर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button