उदयपुर जिले के गोगुन्दा व सायरा में बुधवार को टीकाकरण कार्यक्रम का आयोजन

गोगुन्दा में मिला एक कोरोना मरीज

उदयपुर( कांतिलाल मांडोत) उदयपुर कांतिलाल मांडोत उदयपुर अस्पताल में कोरोना के मरीज कम हो गए है। कोरोना ने हार मान ली है। लेंकिन ये कभी भी धोखा दे सकता है। इस पर एतबार नही किया जा सकता है। जिस तरह राख में दबी चिंगारी कभी भी सुलग सकती है।उसी तरह कोरोना अभी गया नही है।शिथिल जरूर पड़ा है।उदयपुर जिले के गोगुंदा तहसील में कोरोना का एक मरीज मिला है।जबकि बड़गांव में चार संक्रमित मरीज पाए गए है।कोरोना संक्रमण का खतरा टालने के लिए कड़ाई जरूरी है।मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र को बारबार वैक्सीन देने का आग्रह किया ।केंद्र ने मुख्यमंत्री की बात पर घोर कर सभी राज्यो को नि:शुल्क वैक्सीन उपलब्ध कराने की केंद्र सरकार ने घोषणा कर दी है।

बुधवार यानि 9 जून को 18 से 44 आयु वर्ग को गोगुंदा सीएचसी पर 400, पदराड़ा सीएचसी पर 200, सायरा पीएचसी पर 200 व नान्देशमां पीएचसी पर 100 वैक्सीन लगाई जाएगी। चिकित्सा अधिकारी डॉ. ओपी रायपुरिया ने बताया कि इससे संख्या से अधिक संख्या में आने वाले लोगों को भी वैक्सीन लगाई जाएगी। टीकाकरण 9 और दस तारीख को दो दिन चलेगा।जो ऑफलाइन कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने अपील की है कि इन चारों स्थानों पर इनसे संबंधित क्षेत्र के लोग सर्वाधित वैक्सीन लगवाए। उन्होंने जिम्मेदारी ली है कि अगर इनसे अधिक वैक्सीन की जरूरत पड़ेगी तो वे मंगवायेंगे।

ये वैक्सीन ऑफलाइन लगाई जाएगी। यानि वैक्सीन लगवाने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाने की जरूरत नहीं है। वैक्सीन लगवाने के लिए अपने साथ अपना आधार कार्ड ले जाना होगा। डॉ. रायपुरिया ने बताया कि तीन दिन में गोगुंदा क्षेत्र के 18 प्लस आयु के जितने लोग वैक्सीन लगवाना चाहते है वे आगे आए और वैक्सीन लगवाए।
वैक्सीन सुबह 10:00 बजे से 4:00 बजे तक लगाई जाएगी।लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए मोटीवेट भी करें। हम सभी को मिलकर कोशिश करनी चाहिए कि कोई भी वैक्सीन से वंचित नहीं रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

konya escort