सूरत

सड़क से सदन तक लड़ेगे मजदूरों की लड़ाई : हार्दिक पटेल

१ मई मज़दूर दिवस के उपलक्ष में आयोजित मज़दूर सम्मेलन में गरजे हार्दिक पटेल

१ मई अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस के उपलक्ष में रविवार शाम को सहारा दरवाजा स्थित इंटक संबद्ध सूरत जिला टेक्सटाइल मार्केटिंग ट्रांसपोर्ट लेबर यूनियन द्वारा एक विशाल मजदूर सम्मेलन व गीत – संगीत का सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया था।

सम्मेलन में उपस्थित गुजरात प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने वक्तव्य देते हुए कहा कि मजदूरों शक्ति विश्व की सबसे शक्तिशाली शक्ति सूरत के मजदूरों अपना खून – पशीना देकर सूरत के विकास में योगदान दिया किंतु आज मजदूरों का भयंकर शोषण हो रहा ऐसे में सभी मजदूरों को एकजुट होने की अवशकायता हैं हम सड़क से सदन तक मजदूरों की लड़ाई लड़ेगा।

उपस्थित गुजरात इंटक के अध्यक्ष नैषध देसाई ने अपने वक्तव्य में कहा की वर्तमान सरकार मजदूरों विरोधी हैं जो श्रम कानूनों को खत्म कर मजदूरों से उनके अधिकार छीनें का काम कर रही हैं।

उपस्थित युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता व मजदूर नेता शान खान ने वक्तव्य देते हुए कहा की मज़दूर ही देश को चलाता हैं जिस दिन मजदूर चाह लेगा उस दिन देश में सब कुछ ठहर जाएगा सारे मज़दूर एकजुट होकर मज़दूर विरोधी शक्ति की ईट से ईट बजा दो हम मेहनत करना जानते हैं तो अपने अधिकारों के लिए संघर्ष करना भी जानते हैं।

इस अवसर सूरत जिला टेक्सटाइल मार्केटिंग ट्रांसपोर्ट लेकर यूनियन के अध्यक्ष उमाशंकर मिश्रा, महासचिव देव प्रकाश पांडेय, बंगा पांडे, राहुल पांडे, हनुमान शुक्ला, सियाराम यादव समेत यूनियन अन्य पदाधिकारियों ने उपस्थित अतिथियों का स्वागत किया। इस साथ -साथ सैकड़ों श्रमीजीवी महिलाओं को साड़ी भेंट की गई और भोजपुरी कलाकार ने भी गीत – संगीत का शाम बांधकर मजदूरों का मनोरंजन किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button