धर्म- समाज

शबरी बस्ती में हर घर तिरंगा अभियान

सूरत, एकल अभियान की यूथ विंग एकल युवा के सूरत चैप्टर ने 11 अगस्त को शबरी बस्ती लिंबायत के रहवासियों के साथ हर घर तिरंगा अभियान का भव्य आयोजन किया। कार्यक्रम के संयोजक गौरव बजाज ने बताया कि सभी एकल युवा साथी सुबह 9:00 बजे शबरी बस्ती पहुंच गए थे वहां पर अनेक प्रकार के राष्ट्रहित से जुड़े कार्यक्रम किए। शबरी बस्ती में पढ़ने वाले बच्चों को एकल युवाओं ने राष्ट्र के प्रति अपना कर्तव्य समझाया।

बच्चों ने भी महात्मा गांधी, रानी लक्ष्मीबाई एवं अन्य महापुरुषों की पोशाक धारण करके सभी को राष्ट्र के लिए समर्पित होने के प्रति प्रेरित किया। बच्चों ने कार्यक्रम में सर्वधर्म समभाव का भी संदेश दिया। रंगारंग कार्यक्रम के पश्चात सभी एकल युवाओं ने शबरी बस्ती के हर घर में राष्ट्रध्वज फहराया और इसी के साथ देश के यशस्वी प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी के अभियान को समर्थन दिया।

शबरी बस्ती के रहवासी एकल अभियान के इस प्रयास से बहुत प्रसन्न एवं हर्षित हुए। संयोजक ने आगे बताया कि राष्ट्रीय ध्वज सभी देशवासियों को जोड़ने का काम करता है और देश में चल रही तिरंगा मुहिम इस 75वें आजादी दिवस को यादगार बनाने का काम कर रही है और इसी कड़ी मे एकल युवा ने अपना योगदान दिया है।

तिरंगा अभियान के पश्चात सभी ने साथ में अल्पाहार ग्रहण किया एवं सामाजिक मिलाप का परिचय दिया। एकल युवा के अध्यक्ष गौतम प्रजापति ने बताया इस कार्यक्रम का उद्देश्य बच्चों में राष्ट्रीय भावना के उत्थान के साथ ही शहरी शबरी बस्ती (स्लम एरिया) के उद्धार के लिए सभी को एकजुट करना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button