धर्म- समाज

एक अनूठी पहल : एक बुजुर्ग जोड़े समेत 15 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे

सूरत के वेसू स्थित शांतम में रविवार 17 अप्रैल को सुबह 8 बजे से एक जोड़ा सीनियर सिटीजन सहित 15 भाग्यवान जोड़ों का समूह लग्न बड़ी धूमधाम से संपन्न हुआ।

लक्ष्मीपति के संजय सरावगी व शांतम के संस्थापक विनोद अग्रवाल का कार्यक्रम को सफल बनाने में विशेष योगदान रहा। विवाह आयोजन समिति कि मधु अग्रवाल,कविता अग्रवाल,दीपा केडिया,अरुणा सराफ और सरोज अग्रवाल बताया कि सभी दूल्हा दुल्हन विवाह स्थल पर सज – सवर कर गाजे-बाजे के साथ परिजन व अनेक आमंत्रित मेहमानों की साक्षी में बारात निकाली गई।

तत्पश्चात जोड़ों ने विवाह के तहत सजे मंडप में एक दूसरे को वरमाला पहनाई और अग्नि समक्ष फेरे लेकर आलीशान तरीके से वैदिक मंत्रोच्चार के साथ वर का हाथ थामा व जीवन भर साथ निभाने की कसमें खाई। इस विवाह में नवविवाहित सभी जोड़ों को जीवन उपयोगी खूब सारा सामान भेंट स्वरूप दिया गया।

आयोजन समिति ने बताया कि दोनों परिवार वालों की सहमति से अड़सठ साल की महिला व बहत्तर साल का पुरुष को जीवन बंधन में बांध कर एक अनूठी पहल की ओर कदम बढ़ाया गया। इस दौरान नवविवाहितओं के पीले हाथ होने के हर्ष का माहौल था वही उनकी विदाई बेला में भावुकता भी समारोह में मौजूद सभी लोगों के चेहरे पर झलक रही थी।

आए हुए सभी परिवार और परिजनों के लिए भोजन की व्यवस्था की गई। इस मौके पर आमंत्रित अतिथि गण और बहुत सारे युवक-युवती ,कार्यकारिणी महिलाएं व सभी पदाधिकारी मौजूद थे। साथ ही सभी नवयुगलो का मैरिज सर्टिफिकेट भी बनाया गया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button