सूरत

AMNS इंडिया ने हजीरा में मनाया ‘नेशनल फायर सर्विस डे ‘

कंपनी के कर्मचारियों और सहयोगियों के बीच अग्नि सुरक्षा जागरूकता बढ़ाने के लिए पिछले सप्ताह के दौरान विभिन्न प्रतियोगिताओं और प्रश्नोत्तरी का आयोजन

हजीरा, सूरत: आर्सेलर मित्तल निप्पॉन स्टील इंडिया (एएमएनएस इंडिया) 8-14 अप्रैल, 2022 के दौरान नेशनल फायर सप्ताह मनाया गया। समारोह के दौरान कर्मचारियों और सहयोगियों के बीच अग्नि सुरक्षा के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए प्रतिक्रिया प्रतियोगिता, प्रश्नोत्तरी जैसे विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए।

1944 में बॉम्बे डॉकयार्ड में विनाशकारी आग में अपनी जान गंवाने वाले बहादुर अग्निशामकों की याद में 14 अप्रैल को नेशनल फायर सर्विस डे मनाया जाता है। इस वर्ष प्रतियोगिता का आयोजन “अग्नि सुरक्षा सीखें, उत्पादकता बढ़ाएँ” विषय के तहत किया गया था। जिसमें AM \ NS इंडिया हजीरा के 16 विभागों ने भाग लिया। एएम \ एनएसइंडिया हजीरा के परिसर के 800 से अधिक कर्मचारियों ने अग्नि सुरक्षा प्रश्नोत्तरी में भाग लिया।

इसके अलावा कंपनी से संबद्ध एसोसिएट्स के 85 कर्मचारी भी स्थिति आधारित समूह प्रैक्टिकल फायर फाइटिंग में शामिल हुए। प्रतियोगिता को रिलायंस इंडस्ट्रीज, एनटीपीसी कवास और अदानी पोर्ट्स फायर एक्सपर्ट्स ने जज किया। सप्ताह के दौरान आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को भी सम्मानित किया गया।

14 अप्रैल को नेशनल फायर सर्विस डे के उत्सव के दौरान, AMNS इंडिया ने एक व्यावहारिक अग्निशमन और बचाव प्रदर्शन का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में वरिष्ठ प्रबंधन अधिकारियों और 450 से अधिक कर्मचारियों और सहयोगियों ने भाग लिया।

इस अवसर पर बोलते हुए हजीरा के हेड ऑफ सिक्योरिटी एन्ड फायर, कैप्टन (आईएन) सुजॉय कुमार गांगुली ने वर्षों से किए गए विभिन्न प्रयासों और उपलब्धियों के बारे में बात करते हुए कहा कि “अग्निशमन जैसी दुर्घटनाओं को रोकने के लिए अग्निशमन सेवाएं जारी रहेंगी।

हितेश सेठ, प्रमुख, एसएमपी-1 और बैजू मसरानी, ​​हेड, एसएमपी-2 ने जीरो फायर टारगेट की उपलब्धि की सराहना की और विश्वास व्यक्त किया कि आने वाले दिनों में संकुल जीरो फायर उपलब्धि हासिल करना जारी रखेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button