शिक्षा-रोजगार

भगवान महावीर विश्वविद्यालय के प्रथम दीक्षांत समारोह का समापन

सूरत। भगवान महावीर विश्वविद्यालय का पहला दीक्षांत समारोह 21 मई को शाम 6 बजे आयोजित किया गया था। शिक्षा मंत्री जीतू वाघानी और कैबिनेट मंत्री सड़क, भवन, परिवहन, नागरिक उड्डयन, पर्यटन, तीर्थ विकास पूर्णेश मोदी के हाथों छात्रों को डिग्री प्रदान की गई।

भगवान महावीर विश्वविद्यालय के प्रथम दीक्षांत समारोह में भगवान महावीर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के 182 छात्रों को डिग्री प्रदान की गई। चार छात्रों को गोल्ड और सिल्वर मेडल से नवाजा गया। ट्रस्टी अनिल जैन और संजय जैन ने बताया कि भगवान महावीर विश्वविद्यालय की स्थापना वर्ष 2019 में हुई थी।

पहला दीक्षांत समारोह आज दो साल के पाठ्यक्रम के पूरा होने पर आयोजित किया गया। विश्वविद्यालय के 22 कॉलेजों में 100 से अधिक पाठ्यक्रम चल रहे हैं। अगले साल चार हजार से अधिक छात्रों को विश्वविद्यालय में प्रवेश दिया जाएगा। शिक्षकों और ट्रस्टियों ने स्नातक छात्रों को उच्च कैरियर की कामना की।

दीक्षांत समारोह के समापन के बाद गुजरात के  कीर्तिदान गढ़वी के लोकडायरा का आयोजन किया गया। दियारा में बड़ी संख्या में छात्र, शिक्षक और लोग उपस्थित थे। छात्रों ने गुजराती लोकडायरा का लुत्फ उठाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button