शिक्षा-रोजगार

एक्सप्लोरा स्कूल ऑफ डिजाइन एंड टेक्नोलॉजी अब सूरत के छात्रों को अंतरराष्ट्रीय करियर और नौकरी की पेशकश करेगा

आज भारत के प्रसिद्ध डिजिटल मीडिया और डिज़ाइन संस्थान, एक्सप्लोरा स्कूल ऑफ़ डिज़ाइन एंड टेक्नोलॉजी ने सूरत की हेरम्ब जो हेक्सा जीयो का एक विभाग है और जो नेटवर्क और सिक्युरिटी के क्षेत्र में सुप्रसिद्ध और अग्रणी है। उनके साथ साझेदारी करके सूरत के लिए द्वार खोले है।

इस भव्य शुभारंभ समारोह में सूरत की मेयर हेमाली बोघावाला के साथ मुख्य अतिथि वीर नर्मद साउथ गुजरात यूनिर्वसिटी के वाइस चान्सेलर डॉ किशोरसिंह चावडा, सार्वजनिक एज्युकेशन सोसायटी के वाइस चेयरमेन आशिश वकील और एक्सप्लोरा एज्युकेशन प्राइवेट लिमिटेड के चेयरमेन और डायरेक्टर रोहित स्वरूप उपस्थित रहे।

एक्सप्लोरा स्कूल ऑफ़ डिज़ाइन एंड टेक्नोलॉजी सालाना इच्छुक छात्रों और पेशेवरों को एक्सप्लोरा के डिजाइन और डिजिटल मीडिया में भारत के प्रथम बेचलर्स पाथवे प्रोग्राम द्वारा यूके, कनाडा और मलेशिया में अध्ययन, जॉब करके और स्थायी होकर उनकी राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय करियर बनाने का मौका प्रदान करेगा।

एक्सप्लोरा के सहयोगी संस्थानों में सिटी ऑफ़ ग्लासगो कॉलेज-स्कॉटलैंड, रेड रिवर कॉलेज-कनाडा और लिंकन यूनिवर्सिटी कॉलेज-मलेशिया शामिल हैं। इस पाठ्यक्रम के एक भाग के रूप में छात्र पहले वर्ष में भारत में अध्ययन कर सकता है और फिर यूके, कनाडा या तो मलेशिया में इसका बाकी कोर्स पूरा कर सकते हैं। और कोर्स पूरा करने के बाद वहां जॉब शुरू करके सेटल हो सकते है।

पिछले दो दशकों में 100,000 (एक लाख) से अधिक छात्रों के साथ-साथ पेशेवरों को प्रशिक्षण और रोजगार (नौकरी) प्रदान करने के लिए एक्सप्लोरा को प्रतिष्ठित “शिक्षा भारती पुरस्कार” से सम्मानित किया गया है। एक्सप्लोरा स्कूल ऑफ़ डिज़ाइन एंड टेक्नोलॉजी भारत में अग्रणी संस्थानों में से एक है जो यूआई-यूएक्स, ग्राफिक्स, डिजिटल डिज़ाइन, एनीमेशन, यूआई-यूएक्स फिल्म, गेम्स, डिजिटल ऑडियो, एआई प्रदान करता है और इन पाठ्यक्रमों को 3 डी प्रिंटिंग में वर्ष 1999से पढ़ा रहा है। एक्सप्लोरा, ग्रेज्युएशन और पोस्ट ग्रेज्युएशन दोनों लेवल पर पाथ-वे प्रोग्राम पेश किए जा रहे हैं।

इसके अलावा एक्सप्लोरा ने सी.आई. (CII), GTU, 3D System USA, SKU University, BITS JNTU हैदराबाद, NID चित्रलेखा के साथ भागीदारी की है। जब सहयोग की बात आती है, तो Explora देश की सीमाओं तक सीमित नहीं है क्योंकि इसने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भूटान सरकार, गुइयांग यूनिवर्सिटी-चीन, लेउयांग इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी-चीन के साथ-साथ कई अन्य विदेशी संस्थानों के साथ काम किया है।

एक्सप्लोरा स्कूल ऑफ़ डिज़ाइन एंड टेक्नोलॉजी महत्वपूर्ण डिज़ाइन सॉफ़्टवेयर और मानव कौशल को मिलाकर मानव रचनात्मकता और डिज़ाइन के बीच सेतु बनाने मिशन पर आगे बढ़ रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button