गुजरात मेडिकल एसोसिएशन ने सीएम से लॉकडाउन बढ़ाने की लगाई गुहार

गुजरात में कोरोना की स्थिति में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। इस बीच आज राज्य सरकार की कोर कमेटी में 36 शहरों में लगाए गए लॉकडाउन पर फैसला ले सकती है। ऐसे में गुजरात मेडिकल एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री से लॉकडाउन बढ़ाए जाने की मांग की है।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन गुजरात चेप्टर ने मुख्यमंत्री रूपाणी को लिखे पत्र में कहा है कि काफी तनाव और कड़ी मेहनत के बाद कोरोना वायरस की स्थिति नियंत्रण में आ गई है। इसलिए हम अनुरोध करते हैं कि रात के कर्फ्यू और 36 शहरों के नियंत्रण सहित सशर्त लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ाया जाए ताकि कोरोना वायरस पर काबू पाया जा सके।

गुजरात आईएमए के डॉ. कमलेश सैनानी और डॉ. महेंद्र पटेल ने कहा कि गुजरात में दूसरी लहर में गत सप्ताह में कोरोना पॉजिटिव मामलों में कमी आई है। यह गुजरात सरकार द्वारा समय पर आंशिक लॉकडाउन लागू करने से संभव हो पाया है। सभी गैर-जरूरी सेवाओं को बंद कर दिया गया है।

घरों से निकलने वालों की संख्या में भी कमी आई है। जिससे कोरोना वायरस के मामलों में कमी आ रही है। पिछले अनुभव के अनुसार अगले कुछ दिनों में आंशिक लॉकडाउन से राहत देना या हटाना गलती होगी। गौरतलब है कि निष्णांतों ने तीसरी लहर को लेकर अलर्ट किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

konya escort