भारत

शिक्षा के मामले में “आप” कोरा झूठ फैलाकर जनता को कर रही हैं भ्रमित : शान खान

केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय द्वारा राष्ट्रीय उपलब्धि सर्वेक्षण (NAS) २०२१ रिपोर्ट का हवाला देते हुए युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता शान खान ने आम आदमी पार्टी को निशाने पर लेते हुए तीखे प्रहार किए और आप पर फर्जीवाड़ा और झूठ का सहारा लेकर जनता को भ्रमित करने का आरोप लगाया।

शान खान ने अपने बयान में बताया की आम आदमी पार्टी पूरे देश में दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था को सर्वश्रेष्ठ होने का झूठा ढिंढोरा पीटती हैं जबकि सत्यता कुछ और की हैं राष्ट्रीय उपलब्धि सर्वेक्षण की गत २५ मई को प्रकाशित रिपोर्ट में सामने आया की पूरे देश में प्राथमिक, उच्चप्रथमिक, माध्यमिक व उच्च माध्यमिक शिक्षा के मामले में पंजाब प्रथम और राजस्थान द्वितीय स्थान पर हैं। वही दिल्ली फिसड्डी प्रदेश साबित हुआ हैं।

पंजाब में चुनावों के दौरान दिल्ली के शिक्षा मॉडल के बारे में बहुत प्रचार किया गया लेकिन दिल्ली चार क्लास में सभी विषयों में पीछे है। पंजाब ने पिछले साल जनवरी में केंद्रीय मंत्रालय द्वारा जारी पीजीआई-२०२० रिपोर्ट में समग्र रैंकिंग में १००० में से ९२९ का उच्चतम स्कोर प्राप्त किया था। आम आदमी पार्टी और भाजपा दोनों एक ही थाली के चट्टे – बट्टे हैं इनका एजंडा जूठ बोलो, जोर से बोलो और बारबार बोलो ताकि जनता उस जूठ को भी सच मान ले। ऐसे में राष्ट्रीय उपलब्धि सर्वे की रिपोर्ट ने केजरीवार और आम आदमी पार्टी के झूठ का पर्दाफाश कर दिया हैं। आगे शान खान ने कहा कि केजरीवाल और आम आदमी पार्टी को जनता से माफी मांगनी चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button