जय छैरा बने दक्षिण एशियाई फेडरेशन ऑफ एकाउंटेंट्स की सीपीडी एन्ड एज्युकेशन कमेटी के अध्यक्ष

सूरत। दक्षिण एशियाई फेडरेशन ऑफ एकाउंटेंट्स की सीपीडी एन्ड एज्युकेशन कमेटी के अध्यक्ष बने जय छैरा ले बताया कि साफा एशियाई देशों का एसोसिएशन है जिसमें भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, मालदीव, नेपाल और अन्य एशियाई देश शामिल हैं। साफा एशियाई देशों के मुद्दों को इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ एकाउन्टन्टस (आईफेक) समक्ष रखते है। आईफेक जिसमें 165 देशों के 193 से अधिक सदस्य हैं। उनमें से एक हमारा देश भारत है।

जय छैरा का कहना है कि सीए में नए कानून आएंगे, जिन्हें भी समझना इसके प्रावधानों को भी समझना होगा। उन्होंने एज्युकेशन ऑफ सीपीडी के बारे में जानकारी दी । कमेटी एशियाई के सीए और कोस्ट एकाउन्टन्ट कैसे डेवलप करने के लिए संस्था कार्यरत है। भारत को प्रतिनिधित्व करने का अवसर जय छैरा को दिया गया है।

आगामी दिनों वे एक रोड मेप तैयार करके एशियाई देशों का दौश्रा करेंगे और रिप्रेजन्ट करेंगे तथा भारत को एक स्टेप आगेे ले जाने की तत्परता उन्होंने बतायी।साफा सीपीडी एन्ड एज्युकेशन कमेटी एशियाई देशों में सीए के छात्रों को उत्तम शिक्षा देने और एशियन चार्टड एकाउन्टन्ट को प्रोफेशनल डेवलपमेन्ट के लिए हमेशा प्रयास करते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *