अब म्यूकर माइकोसिसमरीजों का सिविल अस्पताल में होगा इलाज, तीन अलग-अलग वार्डों की शुरूआत

कोरोना के बाद अब स्वस्थ हुए कोरोना संक्रमित मरीज म्यूकर माइकोसिस नामक गंभीर बीमारी की चपेट में आने वाले मरीजों की तादाद बढ़ी है। सूरत में बढ़ते म्यूकर माइकोसिस के मरीजों को अब नई सिविल अस्पताल में उपचार मिलेगा। म्यूकर माइकोसिस के मरीों को उचित इलाज करवाने के लिए नई सिविल अस्पताल प्रशासन की ओर से पुरानी बिल्डिंग, ईएनटी विभाग में 3 वॉर्ड की व्यवस्था की गई है।

नई सिविल अस्पताल में म्यूकर माइकोसिस के कुल 25 मरीजों का उपचार जारी है। इसमें से तीन मरीजों की सर्जरी की गई। ईएनटी हेड और प्रो. डॉ. जैमिन कॉन्ट्राक्टर के मार्गदर्शन में वॉर्ड में आसि. प्रोफेसर डॉ. राहुल पटेल, आसि. प्रोफेसर डॉ. आनंद चौधरी सहित टीम कार्यरत है।

ईएनटी हेड और प्रो. डॉ. जैमिन कॉन्ट्राक्टर ने बताया कि जो मरीज इस बीमारी से पीडि़त है उन्हें तत्काल इलाज की व्यवस्था की गई है। एनेस्थेसिया देकर दूरबिन से ऑपरेशन किया जाता है। इस बीमार के तीन मरीजों की सर्जरी बाद उनकी हालत ठीक है। जिन्हें आंख के आसपास दर्द हो, नाक से पानी टपकता हो वे सावधानी से धीरे हाथ से साफ करें। त्वचा पर कोई घाव लगा हो तो उसका उचित इलाज करें क्योंकि उसके द्वारा भी बीमारी फैल सकती है। डायाबिटीक और स्टीरोइड लिए मरीजों में ज्यादा इंफेक्शन होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

konya escort