अब मां और मां वात्सल्य कार्ड धारक परिवार निजी अस्पताल में कर सकेंगे इलाज, सरकार देंगी इतनी राशि

देश सहित गुजरात में कोरोना की दूसरी लहर कहर बरपा रही है। राज्य सरकार की ओर से कोरोना पर नियंत्रण पाने हरसंभव प्रयास किए जा रहे है। राज्य सरकार की ओर से आंशिक लॉकडाउन लगाया गया है। इस बीच बुधवार को अमृतम (मां) कार्ड और मां वात्सल्य कार्ड धारक गरीब और मध्यवर्गीय परिवारों को कोरोना का इलाज खर्च में बड़ी राहत देने का राज्य सरकार ने फैसला लिया। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की अध्यक्षता में हुई कोर कमेटी की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

राज्य सरकार के इस फैसले से 80 लाख से अधिक गरीब और मध्यमवर्गीय परिवारों को कोरोना के इलाज खर्च में बड़ी राहत मिलेगी। अब अमृतम (मा) कार्ड और मा वात्सल्य कार्ड धारक परिवार कोरोना संक्रमित होता है तो उन्हें निजी अस्पताल में उपचार के लिए रोजाना 5 हजार रुपए तक की सीमा में 10 दिनों के लिए 50 हजार रुपए मिल सकेंगे।

इसका लाभ 10 जुलाई, 2021 तक राज्य के मा कार्ड और मा वात्सल्य कार्ड धारकों मिल सकेंगा। सरकार के इस फैसले से गरीब और मध्यवर्गीय करीबन 80 लाख परिवारों को लाभ मिलेगा। कोर कमेटी की बैठक में शिक्षा मंत्री भूपेन्द्रसिंह चूड़ास्मा, ऊर्जा मंत्री सौरभभाई पटेल, गृह राज्य मंत्री प्रदीपसिंह जाडेजा, मुख्य सचिव अनिल मुकीम, मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव के. कैलाशनाथन, अतिरिक्त मुख्य सचिव सर्वश्री पंकज कुमार, डॉ. राजीव कुमार गुप्ता, एम.के. दास और स्वास्थ्य विभाग की प्रधान सचिव डॉ. जयंती रवि सहित कई वरिष्ठ सचिव उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

konya escort