धर्म- समाज

वेसु समस्त जैन संघ की पहल पर  धानेरा आराधना भवन का होगा निर्माण

सूरत में बनेगा बेनमून विशाल पूजा हॉल, रविवार को उछामणी पर्व

सूरत। सूरत के तेजी से बढ़ते और धार्मिक रूप से जीवंत वेसु क्षेत्र में, श्री अगमोधारक धानेरा आराधना भवन उपश्रय का निर्माण जोरों पर है। आचार्य  अशोकसागरसुरी की निश्रा में  सागरचंद्रसागरसूरी की प्रेरणा और मार्गदर्शन से श्री संघ की स्थापना हुई है और चातुर्मास की पूजा चल रही है।

नवनिर्मित आराधना भवन में 7 अगस्त रविवार – श्रवण सुदशम को प्रातः 9 बजे उपश्रय के नामकरण का पुण्यफल भव्य ढंग से दिया जाएगा, जिसमें गुरुभक्त, श्रेयावर्या, उद्योगपति, संघ के ट्रस्टी और सूरत शहर के दानवीर पहुंचेंगे। इस कार्यक्रम में सूरत के सभी दानदाताओं को उपस्थित रहने को कहा गया है।

कार्यक्रम सुबह नौ बजे से शुरू होकर दोपहर एक बजे तक चलेगा। इस अवसर पर सूरत के सभी प्रमुख लोगों को आमंत्रित किया गया है।

पूज्यश्री ने अपने व्याख्यान के दौरान कहा कि इस उपाश्रय का लाभ उठाकर आसपास के एक हजार जैन घरों के उपासक और 16 से अधिक साध्वी भगवंतों को गौचरी का पानी, उबला हुआ पानी, आयंबिल आदि का उत्कृष्ट लाभ मिल सकेगा।

आगमोधक – धनेरा आराधना भवन का नया उपश्रय आयम्बीलशाला और कैंटीन शुरू किया गया है जिससे सभी लाभान्वित हो रहे हैं। ट्रस्टी सुरेश डी. शाह ने कहा मुकेशभाई, शैलेशभाई, राजूभाई, चिनुभाई, नयनभाई, अजयभाई, महेशभाई, पोपटभाई जैसे कई ट्रस्टी इस काम में अपनी सेवा दे रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button