प्रादेशिक

उदयपुर में चिंतन शिविर में पी चिदम्बरम ने केंद पर निशाना साधा

उदयपुर ( कांतिलाल मांडोत )। उदयपुर में नव संकल्प चिंतन शिविर में आज दूसरे दिन कांग्रेस केंद्र सरकार पर फिर हमलावर हुई।कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदम्बरम ने जीएसटी को लेकर मोदी पर हमला बोला। उन्होने कहा कि केंद्र सरकार और राज्यो के बीच विश्वास टूट चुका है। पेट्रोल डीजल को जीएसटी में लाना सरकार के लिए मुश्किल भरी डगर है।कांग्रेस ने इन दो दशक से तीन बार चिंतन शिविर किया है।और फिर से ताकत के साथ उठ खड़ी हुई है।

पी चिंदबरम ने केंद्र को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि केंद्र सरकार ईंधन की कीमतों की वृद्धि के लिए रूस यूक्रेन युद्ध को जिम्मेदार ठहराने के लिए केंद्र की आलोचना करते हुए कहा कि केंद केवल मूल्य वृद्धि कर सकती है और कुछ नही कर सकती।उदयपुर में इस ऐतिहासिक चिंतन शिविर में देश के कौने कौने से नेताओ और कार्यकर्ताओं का आना हुआ है।कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने बैठक को संबोधित किया।ईंधन की कीमतों में वृद्धि से केंद अंस्पष्ट दिखाई दे रही है।

चिदम्बरम ने अर्थव्यवस्था को लेकर भी केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा कि मोदी सरकारअर्थव्यवस्था का दबाव बढ़ा लिया है लेकिन सरकार स्थिति को निपटने के तरीकों को नही जानती है।36 अरब अमेरिकी डॉलर कम होने पर पी चिंदबरम ने निशाना साधा। पी चिदम्बरम ने कहा कि पेट्रोल डीजल की मूल्य वृद्धि से सरकार बढ़ावा दे रही है।

तीन दिवसीय चिंतन शिविर में कांग्रेस के नेता केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे है।राहुल गांधी ने पार्टी महा सचिवों की बैठक भी बुलाई।इस बैठक में स्टेट इंचार्ज,कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष तथा विधायक भी मौजूद थे।कल याने 15 तारीख को चिंतन शिविर का आखरी दिन है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button