सूरत

डायमंड ज्वैलरी उद्योग से जुड़े 40 हजार कारीगरों की मानसिक थकान को कम करने के लिए खेल का सहारा

सूरत ज्वैलरी मैन्युफैक्चरिंग एसोसिएशन द्वारा स्पोर्ट्स मीट आयोजित

सूरत ज्वैलरी मैन्युफैक्चरिंग एसोसिएशन (एस.जे.एम.ए) द्वारा 6 से 10 अप्रैल तक पाल डी-विला क्रिकेट ग्राउंड में स्पोर्ट्स मीट का आयोजन किया गया है। किरण ज्वैलर्स, ज्वेल गोल्ड ज्वैलर्स, एसआरके ज्वैलर्स, के.पी. संघवी ज्वैलर्स, गुरुकृपा ज्वैलर्स, मणि ज्वैलर्स, मेजरिया ज्वैलर्स, एलवी ज्वैलर्स, वारा ज्वैलर्स, कलिस्टा ज्वैलर्स, पंची ज्वैलर्स,आदि टीमों ने भाग लिया।

एसोसिएशन के अध्यक्ष जयंती सावलिया ने कहा कि स्पोर्ट मीट में क्रिकेट के अलावा महिलाओं के लिए 100 और 400 मीटर दौड़, वॉलीबॉल, शतरंज और कैरम में प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया है। स्पोर्ट मीट में विभिन्न खेलों में लगभग 450 खिलाड़ियों ने भाग लिया है। क्रिकेट प्रतियोगिता में विजेता टीम को एक लाख रुपये और उपविजेता टीम को 50,000 रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा। व्यक्तिगत भाग लेने वाले खेलों में विजेता को दस हजार पुरस्कार दिए जाएंगे।

स्पोर्ट्स मीट के अध्यक्ष दीपक गढ़ेसरिया ने कहा, “हम दो साल से क्रिकेट प्रतियोगिताओं का आयोजन कर रहे हैं।” इस वर्ष क्रिकेट के अलावा अन्य खेलों का भी आयोजन किया गया है। ज्वैलरी मेन्युफेक्चरिंग में शामिल लगभग 40 हजार कारीगरों के मनोरंजन के लिए शहर ने स्पोर्ट्स मीट का आयोजन किया है। मानसिक थकान को दूर करने और शरीर को फिट रखने के लिए कारीगरों को खेलों की आवश्यकता होती है।

कारीगर और कंपनी मैनेजमेंट एक दूसरे के परिवारों से मिलते हैं और उनमें आत्मीयता बढ़ाने के लिए मीट का आयोजन किया गया।एसोसिएशन हर साल ज्वैलरी एक्सपो और स्पोर्ट्स मीट का आयोजन करता है। मीट में भाग लेने वाले प्रत्येक कारीगर का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण किया जाता है। स्वास्थ्य जांच के आधार पर उचित उपचार दिया जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button