लाइफस्टाइल

सूरत : एक दूसरे को व्यवसाय देने के उद्देश्य से चैंबर के महिला उद्यमी प्रकोष्ठ द्वारा एक अनूठी व्यावसायिक प्रस्तुति बैठक का आयोजन

बैठक में सर्वश्रेष्ठ प्रस्तुति देने वाली तीन महिला उद्यमियों को पुरस्कार दिए गए

सूरत। द सदर्न गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री की महिला उद्यमी प्रकोष्ठ की समृद्धि, सरसाना में एक बिजनेस प्रेजेंटेशन मीटिंग का आयोजन किया गया। इसमें चैंबर के महिला उद्यमी प्रकोष्ठ की लगभग 50 महिला उद्यमियों ने भाग लिया। इस बार महिला उद्यमी प्रकोष्ठ की ओर से फन एंड गेम्स के साथ बैठक का आयोजन किया गया। ताकि महिला उद्यमी एक-दूसरे को जानें और एक-दूसरे को अच्छा बिजनेस दें। इसी उद्देश्य से हुई इस बैठक में महिला उद्यमियों ने एक दूसरे के व्यवसाय पर प्रस्तुति दी।

आमतौर पर अपनी खुद की व्यावसायिक प्रस्तुति प्रस्तुत करना आसान होता है लेकिन दूसरे लोगों के व्यवसाय को समझना और समझना थोड़ा कठिन होता है। इसलिए इस बैठक में वनिता विश्राम महिला विश्वविद्यालय के प्रभारी उप कुलसचिव डॉ. मनीषा व्यास और परियोजना एवं विकास अधिकारी विजय रादडिया को न्यायाधीश के रूप में आमंत्रित किया गया था।

प्रत्येक महिला उद्यमी द्वारा प्रस्तुतीकरण के बाद न्यायाधीश द्वारा तीन उद्यमियों को पुरस्कार प्रदान किए गए। सुनीता नंदवानी को प्रथम पुरस्कार मिला। जबकि जाह्नवी श्रॉफ और प्रिया सोमानी को क्रमश: दूसरा और तीसरा पुरस्कार दिया गया।

चैंबर की महिला उद्यमी सेल में कपड़ा, परिधान, ऑटोमोबाइल, हीरा, गैर सरकारी संगठन, बीमा, आवास उद्योग, पेंटिंग, डॉक्टर, व्यापारी, खाद्य निर्माता और आभूषण निर्माता हैं। इन सभी उद्यमियों ने समूह में एक दूसरे को बहुत अच्छा व्यवसाय दिया है और अधिक व्यवसाय देने का प्रयास करते रहे हैं।

चैंबर के निर्वाचित उपाध्यक्ष रमेश वघासिया ने महिला उद्यमियों का उत्साहवर्धन किया। ग्रुप चेयरपर्सन डॉ. बंदना भट्टाचार्य ने महिला उद्यमी प्रकोष्ठ के संचालन एवं इसके रोडमैप की जानकारी दी। जब महिला उद्यमी प्रकोष्ठ की अध्यक्ष ज्योत्सना गुजराती ने बैठक में स्वागत भाषण दिया तो महिला उद्यमी कैसे भाग ले सकती हैं क्योंकि उनके लिए अंतर्राष्ट्रीय मेले में भाग लेना बहुत महत्वपूर्ण है? इसकी जानकारी दी। उन्होंने इंटरनेशनल बिजनेस टूर के बारे में भी जानकारी दी।

पूरी बैठक का संचालन महिला उद्यमी प्रकोष्ठ की सलाहकार स्वाति सेठवाला ने किया। बैठक में चैंबर की लेडीज विंग की चेयरपर्सन रमाबेन नावडिया, सचिव मनीषा बोडावाला और संयुक्त सचिव स्वाति जानी भी मौजूद थीं। महिला उद्यमी प्रकोष्ठ की सह-अध्यक्ष कृतिका शाह ने सभी को धन्यवाद देते हुए बैठक का समापन किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button