राजकोट मनपा के 18 वार्डों के भाजपा के सभी 72 उम्मीदवारों की घोषणा, देखें पूरी लिस्ट

गुजरात भाजपा स्थानीय निकाय और महानगरपालिका चुनाव को लेकर शाम तक 6 मनपा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा करेगी। इसमें सबसे पहले राजकोट के 18 वार्डों के लिए 72 उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। 72 उम्मीदवारों में पूर्व विधायक भानुबेन बाबरिया को भी सीट दी हैं।

भाजपा कार्यालय पर उम्मीदवार कल अपने चुनाव अधिकारियों के पास फॉर्म भरने के लिए जाएंगे। 576 सीटों में से प्रत्येक के लिए 60 से 70 कार्यकर्ताओं ने दावेदारी की थी। इसमें भी स्क्रूटीनी करके सूची तैयार की है।

इसकी घोषणा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने एक संवाददाता सम्मेलन में की। उन्होंने कहा कि अगर संगठन में कोई भी पदाधिकारी जिसने टिकट मांगा है, उसे टिकट मिलता है, तो उसे इस्तीफा देना होगा और सीट तुरंत भरी जाएगी।

उम्मीदवारों को ई-मेल द्वारा टिकट के बारे में सूचित किया जाएगा। साथ ही ये उम्मीदवार कल (5 फरवरी) को विजय मुहूर्त यानी 12 घंटे 39 मिनट पर फॉर्म भरेंगे।

प्रति वार्ड 16 नामों की सूची भेजी गई थी

प्रदेश भाजपा के पहल के तहत राज्य में 6 महानगरपालिका इलाके और पंचायत और नगरपालिका के विस्तार में तीन-तीन पर्यवेक्षकों भेजा गया था। कार्यकर्ताओं के सेन्स लेने के बाद पर्यवेक्षकों ने प्रति वार्ड 16 नामों की सूची तैयार की है। प्रत्येक वार्ड के लिए एक पैनल बनाया गया है, जिसकी एक सूची प्रस्तुत की गई है। हाईकमान ने सूची पर चर्चा करने के लिए शहर, पंचायत, नगरपालिका क्षेत्र के सांसद, विधायक, प्रमुख और महामंत्री सहित को हाइकमान्ड का बुलावा आया है। विचार-विमर्श के अंत में 16 नामों की एक सूची तैयार करके भेजी गई है, जिसकी घोषणा 4 फरवरी को शाम तक की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *