कोरोना वायरस की गति पड़ी मंद, गोगुंदा में 3 कोरोना मरीज,ब्लैक फंगस का खतरा बढ़ा

उदयपुर (कांतिलाल मांडोत) उदयपुर जिले में कोरोना संक्रमण केस कम होने से उदयपुर में अस्पतालो में ऑक्सीजन बेड खाली हुए है। उदयपुर में राहत की उम्मीद बढ़  गई है।लेकिन  कोरोना की तीसरी लहर का ख़ौफ़ लोगो के दिल मे बरकरार है। सरकार ने तीसरी  लहर की पूर्व तैयार कर रखी है। ब्लैक फंगस का बढ़ते प्रभाव को सरकार लोकडाउन बढ़ाने पर विचार कर सकती है। जिन मरीजो को ऑक्सीजन की जरूरत नही है वो डॉवटर की परामर्श लेकर होमाऐसोलेट हो सकते है। प्रदेश में पैर पसार रहा ब्लैक फंगस को महामारी घोषित कर विकट परिस्थितियों की आशंकाओं के मद्देनजर रखते हुए  उपचार की रूपरेखा तैयार की गई है। निजी क्षेत्र के अस्पताल को भी उपचार के लिए अधिकृत किया गया है।
ब्लैक फंगस के बढ़ते मामले को देखते हुए अस्पताल प्रशासन अलग वार्ड की व्यवस्था कर रोगियों का इलाज शुरू कर दिया है। उदयपुर जिले के कोटड़ा,झाड़ोल और गोगुंदा में कोरोना मरीज की संख्या में कमी हुई है। जबकि इन क्षेत्रों से ब्लैक फंगस के लक्षण वाला मरीज नही मिला है।ब्लैक फंगस की  बीमारी से बचना है तो कोरोना संक्रमण से दूर रहे।आप कोरोना से बचे रहेंगे तो ब्लैक फंगस आपको छू भी नही सकता है। तीसरी लहर की रोकथाम के लिए विशेषज्ञों की टीम तैयार कर व्यवस्था में जुट जाना चाहिए। जानकारों के अनुसार दूसरी लहर से तीसरी लहर में केस ज्यादा हो सकते है। दौसा में बच्चों को चपेट में लेने के बाद सरकार अलर्क है।जन अनुशासन पखवाड़ा बढ़ाने के लिए आज सरकार फैसला ले सकती है।
गोगुंदा के सायरा पंचायत समिति के तरपाल गांव में पानी सप्लाई होने वाले कुएं पर लगे ट्रांसफर पर झाड़ियों के भराव से कभी भी हादसा होने की संभावना है।ट्रांसफर पर कई बार फ्यूज उड़ने की शिकायत आई है।जिसके चलते पानी सप्लाई में बाधा  पैदा हुई।ग्रामीणों ने ट्रांसफर पर फैली झाड़ियों को काटने की अपील की है।
कोरोना महामारी के चलते सायरा पुलिस नान्देशमा आड़ी सड़क पर चेकपोस्ट पर मुस्तेद है।सायरा थाना के हेड कांस्टेबल महेंद्सिंह  और पुलिस मित्र घीसुलाल मेघवाल आड़ी सड़क पर  निगरानी करते हुए आनेजाने वाले  राहगीरों को घर पर रहने की सलाह दे रहे है।
सायरा चिकित्सा अधिकारी आर एस मीणा ने बताया कि गोगुन्दा और आसपास के क्षेत्र में ब्लैक फंगस का कोई मरीज अभी तक नही मिला है।आज 3 मरीज कोरोना मरीज मिले है।
उदयपुर जिले के गोगुंदा के मोहम्मद हनीफ पुत्र अनवर खां ने एसपी को ज्ञापन दिया है।फैजु पुत्रमुस्ताक ,फिरोज उर्फ छोटा पुत्र बशीर खान निवासी गोगुंदा दोनों ने अपने दोस्तों के साथ कार लेकर आए और कार को मकान में घुसा दिया । विरोध करने पर  उसकी पत्नी से मारपीट की गई। पीड़ित पक्ष ने पुलिस अधीक्षक डॉ राजीव पचार को ज्ञापन दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *