शिक्षा-रोजगार

“एक सोच” संस्था ने जम्मू कश्मीर के नायदखाई में लड़कियों के शिक्षा का ज़िम्मा लिया

सूरत, महिलाओं के लिए काम करने वाली संस्था “एक सोच” ने सरकार के साथ मिल कर जम्मू कश्मीर के नायदखाई गर्ल्स स्कूल में सभी लड़कियों का शिक्षा का ज़िम्मा उठाया । “एक सोच” संस्था की रितु राठी एवं जयमिश बोम्बेवाला ने बताया की भारतीय सेना ने स्कूल अधिकारियों और संस्था के बीच संपर्क प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और बेटियों के उज्ज्वल भविष्य के लिए एक कदम उठाया।

इस पहल में स्कूल की सभी लड़कियों के लिए एक वर्ष की स्कूल फीस और साथ ही बच्चों के समग्र विकास को प्रोत्साहित करने के लिए खेल और विज्ञान उपकरण जैसी अन्य सुविधाएं प्रदान की गई है। आयोजन के दौरान संस्था के प्रशिक्षकों ने महिलाओं से संबंधित विभिन्न पहलुओं पर जागरूकता पैदा की, जिससे उन्हें एक सकारात्मक आत्म-छवि बनाने और उनके आत्मविश्वास के स्तर को बढ़ाने में मदद मिली।

संस्था द्वारा आने वाले दिनों में भी इस प्रयास को जारी रखा जाएगा और देश के विभिन्न राज्यों में लड़कियों को अच्छी शिक्षा मिल सके और अपने भविष्य को बेहतर बना सके उस दिशा में काम किया जाएगा । जम्मू कश्मीर के नायदखाई में आयोजित कार्यक्रम के दौरान “एक सोच” संस्था की महिला सदस्यों ने सरहद पर रहने वाले जवानों को राखी भी बांधी जहां सेनानियों ने उनका मनोबल बढ़ाते हुए कहा की “बेटियों की रक्षा हम करेंगे आप बेटियों को पढ़ाओ”।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button