राजकीय महाविद्यालय गोगुंदा में RUCTA राष्ट्रीय का गुरुवंदन कार्यक्रम

उदयपुर (कांतिलाल मांडोत) उदयपुर जिले के गोगुन्दा के ructa का गुरुवंदन कार्यक्रम आयोजित किया गया। राजकीय महाविद्यालय में राजस्थान विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय शिक्षक संघ राष्ट्रीय की स्थानीय इकाई के तत्वावधान में आज राजकीय महाविद्यालय, गोगुंदा में गुरु वंदन कार्यक्रम संपन्न हुआ। कार्यक्रम में RUCTA राष्ट्रीय के प्रदेश महामंत्री डॉ सुशील बीस्सू ने मुख्य वक्ता के रूप में ऑनलाइन अपना सारगर्भित व्याख्यान दिया जिसमे उन्होंने शिक्षकों के दायित्वों और समाज प्रबोधन के व्यापक उद्देश्य पर प्रकाश डाला।

संगठन के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य डॉ अशोक सोनी ने इस अवसर पर ऑनलाइन अपने व्याख्यान में कहा की शिक्षको के हितों के साथ साथ संगठन निरंतर सामाजिक जागृति और भारतीय संस्कृति के अविरल प्रवाह के लिए प्रयासरत रहता है और गुरुवंदन कार्यक्रम उसी श्रृंखला का एक अहम हिस्सा है। RUCTA राष्ट्रीय के प्रदेश संयुक्त मंत्री डॉ बी डी बारहठ ने गुरुवन्दन की प्राचीन परंपरा के महत्व को इंगित करते हुए समकालीन विघटनकारी शक्तियों तथा प्रवृत्तियों पर अंकुश लगाने में शिक्षको की महती भूमिका की बात कही।

इकाई सचिव डॉ एन के झा ने बताया की इस अवसर पर प्राचार्य डॉ आशा वाजपई ने भी गुरू शिष्य परंपरा में कर्तव्य की अंतर्निहित भावना को ज्ञान साधना का महत्वपूर्ण हिस्सा बताया। महाविद्यालय के संकाय सदस्य इस अवसर पर उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

konya escort