नीम फाउंडेशन ने स्कूली बच्चों को खाद्य सामग्री व मास्क वितरण किए

उदयपुर (कांतिलाल मांडोत) कोरोना महामारी के चलते दान दाताओ द्वारा दान का प्रवाह अविरल चल रहा है। खाद्य सामग्री, मास्क,स्कूली बच्चों की पोशाक या फिर गरीब परिवार के लिए किट वितरण कर खुशी अनुभव कर रहे है। ऐसे ही नीम फाउंडेशन उदयपुर की ओर से अलसीगढ़ के पई गांव में स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय के आदिवासी बच्चों को कोरोना की तीसरी लहर से बचाव हेतु मास्क वितरण कर उन्हें जागरूक किया गया। इसके साथ ही बच्चों को भोजन करवाकर बिस्किट, जूते, चप्पल, फल और चॉकलेट भी वितरित किए गए।

फाउंडेशन की फाउंडर रोशनी बारोट ने बताया कि सेवा कार्य में डॉ. गोपाल धाकड़, डॉ. रवि धाकड़, सपना धाकड़, टीना धाकड़ और अभिषेक धाकड़ ने संयुक्त रुप से विद्यालय के 80 बच्चों को भोजन करवाया। उसके बाद उन्हें बिस्किट, चॉकलेट, फल के साथ ही मास्क का वितरण किया। रोशनी बारोट ने बताया कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बच्चों के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ सकता है, वही ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों में अभी तक मास्क लगाने की आदत नहीं बन पाई है।

ऐसे में बच्चों को मास्क हमेशा लगाने, साबुन से हाथ धोने, सैनिटाइजर का उपयोग करने और 2 गज की दूरी का पालन करने की शपथ दिलाई गई। इस दौरान स्कूल प्रिंसिपल भंवर लाल पालीवाल,स्कूल टीचर माला भट्ट, माया शर्मा, नारायण पनीय ने फाउंडेशन द्वारा की गई इस मदद की सराहना करते हुए आभार प्रकट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *