शिक्षा-रोजगार

रूस की ऑरेनबर्ग स्टेट मेडिकल यूनिवर्सिटी ने नई दिल्ली में रशियन हाउस के साथ सहयोग के समझौते पर हस्ताक्षर किया

नई दिल्ली: ऑरेनबर्ग स्टेट मेडिकल यूनिवर्सिटी की टीम ने 26 जुलाई 2022 को नई दिल्ली में रशियन हाउस के साथ आपसी सहयोग के समझौते पर हस्ताक्षर किए। हस्ताक्षर समारोह में प्रो. एंटोन ओलेगोविच, अंतर्राष्ट्रीय छात्रों के डीन, ऑरेनबर्ग स्टेट मेडिकल यूनिवर्सिटी और श्री ओलेग ओसिपोव, निदेशक, रशियन हाउस, नई दिल्ली ने भाग लिया और उनके नेतृत्व में ये कार्येक्रम हुआ।

इस कार्यक्रम में रूस एजुकेशन के अध्यक्ष प्रो सैयद के. वाशिम और रूस शिक्षा के निदेशक डॉ. दिनेश सिंगला, प्रिया मल्होत्रा  भी उपस्तित रहे। रशियन हाउस, नई दिल्ली और ऑरेनबर्ग स्टेट मेडिकल यूनिवर्सिटी, रूस के बीच शैक्षिक सहयोग को लागू करने के पारस्परिक उद्देश्य के साथ समझौते पर हस्ताक्षर किए गए।

इस सहयोग का उद्देश्य न केवल भारतीय मेडिकल छात्रों को ओरेनबर्ग स्टेट मेडिकल यूनिवर्सिटी की ओर आकर्षित करना है बल्कि देश के इच्छुक छात्रों के बीच रूसी शिक्षा को बढ़ावा देना भी है।इस विनम्र समारोह ने रूस में चिकित्सा अध्ययन के लिए ओरंबर्ग में शामिल होने के इच्छुक भारतीय छात्रों के लिए एक सरल प्रक्रिया की पेशकश के आधार को और मजबूत किया गया।

ऑरेनबर्ग से रसियन दूत दिन के दौरान दिल्ली पहुंचे और 23वें रूस एजुकेशन मेले में भाग लेंगे, जो 26 जुलाई 2022 से 31 जुलाई 2022 तक भारत के विभिन्न महानगरीय शहरों जैसे त्रिवेंद्रम, मुंबई, कोलकाता और नई दिल्ली में आयोजित होने जा रहा है।ऑरेनबर्ग स्टेट मेडिकल यूनिवर्सिटी उन भारतीय छात्रों के लिए शीर्ष विकल्पों में से एक रहा है जो रूस में एमबीबीएस की पढ़ाई करना चाहते हैं।

ऑरेनबर्ग भारतीय छात्रों को उत्कृष्ट एजुकेशन सुविधाएं प्रदान कर रहा है और भारतीय लाइसेंसिंग परीक्षा में अपने स्नातकों का एक बहुत ही उच्च उत्तीर्ण अनुपात दिखाता है जिसे विदेशी चिकित्सा स्नातक परीक्षा के रूप में जाना जाता है। शिक्षा की उच्च गुणवत्ता के साथ, छात्रों को रहने के लिए आरामदायक छात्रावास, भारतीय भोजनालय, जहां उन्हें भारतीय भोजन, खेल और सांस्कृतिक गतिविधियों के अवसर मिलते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button