सूरत

सूरत : स्कूल ड्रेस में कलक्टरालय पहुंचे आप कार्यकर्ता, दिल्ली -पंजाब की तर्ज पर गुजरात में भी फीस बढ़ोतरी और डोनेशन पर प्रतिबंध लगाने की मांग

आगामी विधानसभा चुनाव पहले आम आदमी पार्टी गुजरात में जर्जरीत स्कूलों और शिक्षा व्यवस्था मुद्दे पर राज्य सरकार को घेरने का हर संभव प्रयास कर रही है। आज सूरत शहर आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता स्कूल ड्रेस पहनकर वनिता विश्राम ग्राउंड से विशाल रैली निकालकर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। आम आदमी पार्टी ने निजी स्कूलों में फीस बढ़ोतरी को वापस लेने, डोनेशन प्रथा बंद करने, निजी स्कूलों की मनमानी पर अंकुश लगाने सहित मांगे रखें।

आम आदमी पार्टी ने आज निजी स्कूलों द्वारा वसूले जाने वाली फीस के विरोध में वनीता विश्राम से रैली निकाली। प्रदेश संगठन महामंत्री मनोज सोरठिया, विपक्षी नेता धर्मेश भंडेरी और पार्षदों सहित बड़ी संख्या में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता निजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए रैली निकाली और जिला कार्यालय पहुंचे।

पार्टी के नेताओं ने राज्य में शिक्षण व्यवस्था के खिलाफ आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि एक तरफ आम आदमी पार्टी पंजाब और दिल्ली में निजी स्कूलों में फीस बढ़ोतरी और डोनेशन पर प्रतिबंध लगाया है, ऐसे में गुजरात में भी डोनेशन प्रथा अभिभावकों के शोषण के लिए निमित्त बन रही है। दूसरी और निजी स्कूलों द्वारा किताबें यूनिफार्म और बूट मोजे निश्चित दुकानों या एजेंसी खरीदने के लिए अभिभावकों पर दबाव बनाया जा रहा है।

जिला कलेक्टर को दिए गए ज्ञापन में कहां कि पिछले 2 साल से कोरोना महामारी के कारण गरीब और मध्यमवर्गीय परिवारों की आर्थिक हालत दयनीय हो गई है। ऐसी स्थिति में निजी स्कूलों द्वारा की जा रही थी फीस बढ़ोतरी को वापस लेना चाहिए। सरकार द्वारा एफआरसी कमेटी में अभिभावकों को भी शामिल किया जाना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button