गुजरात

कांग्रेस के संकटमोचन स्व. अहमद पटेल के पुत्र फैजल बढ़ाएंगे कांग्रेस की चिंता !

गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी तेज हो गई। नेताओं का एक पार्टी छोड़कर दूसरी पार्टी में आना-जाना जारी है। इस बीच गांधी परिवार की पीढ़ियों तक संकटमोचक रहे भरूच के दिवंगत अहमद पटेल के बेटे फैजल कांग्रेस की दिक्कते बढ़ा सकते है।

गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले सियासी घमासान तेज हो रहा है, अब पूर्व दिग्गज कांग्रेस नेता स्व. अहमद पटेल के बेटे फैजल पटेल ने सक्रिय राजनीति में उतरने के संकेत दिए है।हालांकि, कांग्रेस में संकट कम करने के बजाय फैजल पटेल कांग्रेस की चिंता बढ़ा सकते है। कांग्रेस से नाराजगी व्यक्त करने के साथ आप के सुप्रिमो केजरीवाल के साथ सम्पर्क बढ़ाया है।

फैजल पटेल के एक ट्वीट के बाद इन अफवाहों ने खूब हवा मिली है। फैसल ने एक ट्वीट में कहा, “मैं लंबे समय से कांग्रेस में शामिल होने के बारे में सोच रहा था, लेकिन मुझे पार्टी के आला नेताओं से कोई प्रोत्साहन नहीं मिला और मैं इंतजार करते-करते थक गया हूं और इसलिए अब मैं अपने विकल्पों के लिए तैयार हूं।”

दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी गुजरात में अपनी मौजूदगी मजबूत करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। भरूच समेत आदिवासी इलाकों में अरविंद केजरीवाल भारत ट्राइबल पार्टी को आम आदमी पार्टी के साथ ले जाने में सक्रिय हैं। अब तक राजनीति से दूर रहे फैजल पटेल भी आप के साथ आए तो कोई आश्चर्य नहीं होगा।

गौरतलब है कि फैजल पटेल ने पिछले साल ही अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी। अब कांग्रेस के आला नेताओं को लेकर फैजल की नाराजगी ने कई संकेत दिए है। उनके साथ मुमताज पटेल भी जुड़ सकती है। हालांकि कुछ समय पहले गुजरात के एक फार्मा कंपनी के साथ मुमताज पटेल के पति इरफान सिद्दीकी के कनेक्शन के मुद्दे पर डीआरआई ने इरफान सिद्दीकी के आवास पर छापा मारा था, लेकिन उसके बाद आगे कोई कार्रवाई नहीं की गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button