खुशखबर: अब गुजरात में वैक्सीन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन अनिवार्य नहीं

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई कोर कमेटी की बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है। अब गुजरात में 21 जून 2021 की दोपहर 3 बजे से 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों को बिना पूर्व रजिस्ट्रेशन के वॉक-इन-वैक्सीनेशन कार्यक्रम के अंतर्गत वैक्सीनेशन सेंटर स्थल पर ही पंजीयन कर कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। राज्य में अभी 18 से 44 आयु समूह में वैक्सीनेशन के लिए पहले से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाकर मोबाइल संदेश यानी एसएमएस के जरिए स्थल, समय और तारीख का स्लॉट मिलने पर वैक्सीनेशन किया जा रहा है। इस तरह से पूर्व रजिस्ट्रेशन करवाकर एसएमएस के जरिए स्लॉट हासिल करने वाले लोगों को वैक्सीनेशन में प्राथमिकता दी जाएगी।

लेकिन 21 जून विश्व योग दिवस की दोपहर 3 बजे के बाद पूर्व रजिस्ट्रेशन के सिवाय अर्थात वॉक-इन-रजिस्ट्रेशन के अंतर्गत राज्यभर के सभी टीकाकरण केंद्रों पर स्थल पर ही रजिस्ट्रेशन कर वैक्सीन की डोज की उपलब्धता के आधार पर वैक्सीन दी जाएगी। गुजरात ने अभी तक 2 करोड़ 15 लाख वैक्सीन का टीके लगाए जा चुके है।

स्वास्थ्यकर्मियों, फ्रंटलाइन वर्कर्स, 45 से अधिक उम्र के लोगों और कोमोरबिड व्यक्तियों के वैक्सीनेशन के मामले में भी गुजरात अन्य राज्यों से आगे है। अब 21 जून विश्व योग दिवस से पूरे राज्य में 18 से 44 आयु समूह के लोगों के लिए दोपहर 3 बजे से सभी टीकाकरण केंद्रों पर वॉक-इन-वैक्सीनेशन यानी स्थल पर ही पंजीकरण के जरिए वैक्सीन देने की शुरूआत की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *